खून से लिया खून का बदला

उज्जैन |  दशहरे के दिन सांवेर रोड पर (दिनेश पेट्रोल पंप के पास) गोली मारकर सफाईकर्मी की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। आरोपियों ने वर्ष 2012 में पिता की हत्या का बदला लेने के युवक को गोली मारी थी। इसके लिए आरोपियों ने पिछले दो वर्ष से हत्या करने का मन बना लिया था और कसम भी खाई थी कि दशहरे के दिन ही हत्या करेंगे। हत्या से पहले युवक को मारने के लिए15 दिन से उसकी रैकी कर रहे थे। दशहरे के दिन सुबह युवक के अकेले मिलते ही उसकी हत्या कर दी।

सांवेर रोड पर 8 सितंबर की सुबह 7 बजे हुए गोलीकांड का खुलासा करते हुए एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि घटना के दिन वाल्मीकि नगर निवासी विक्की पिता किशोर बिडवान नानाखेड़ा सुलभ कॉम्प्लेक्स से काम निपटाकर घर जा रहा था। जब वह दिनेश पेट्रोल पंप के पास पहुंचा तो यहां पर लक्की उर्फ वैभव पिता सुधीर जादौन, निक्की उर्फ निखिल पिता सुधीर जादौन निवासी एके बिल्डिंग फ्रीगंज, योगेश उर्फ बड़े पिता राजेशसिंह जादौन निवासी बहादुरगंज और आेम उर्फ उदय पिता प्रेमसिंह तोमर निवासी दूधतलाई ने उस पर फायर किया। इसमें एक गोली विक्की बिड़वान के पेट में लगी। उपचार के दौरान ही विक्की ने पुलिस को आरोपियों के नाम बताए थे। बाद में उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। एसपी अतुलकर के मुताबिक आरोपियों की धरपकड़ के लिए नागदा, राजस्थान, इंदौर व उज्जैन में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी चिंतामण बायपास स्थित हाटकेश्वर कॉलोनी में छिपे हुए हैं। इस पर दबिश देकर लक्की व ओम को गिरफ्तार किया। इनके पास अपराध में उपयोग किए गए देशी पिस्तोल, चाकू व काले रंग का स्कूटर भी बरामद कर लिया गया है। वहीं हत्या में शामिल योगेश व निखिल उर्फ निक्की पिता सुधीरसिंह जादौन फिलहाल फरार है। एसपी के मुताबिक लक्की व निक्की दोनों भाई हैं, योगेश इनका चाचा है तो ओम इनकी बुआ का लड़का है।

 

पिता की हत्या के समय से सोच लिया था कि बदला लेना है

पकड़ाए आरोपी लक्की ने पुलिस के बताया कि उसके पिता सुधीर जादौन की हत्या हुई थी उस समय वह भी आम बच्चों की तरह पिता का इंतजार कर रहा था लेकिन उसी दिन पिता की हत्या कर दी। बाद में पिता की हत्या के मामले में कोर्ट केस चला तो गवाहों के बदलने से आरोपी छूट गए। इसी के बाद जब वह बड़े हुए तो पिता की हत्या का बदला लेना तय किया। लक्की ने बताया कि इस काम में उसका भाई, चाचा और बुआ का लड़का भी साथ था।

 

पुलिस जुलूस के रूप में ले गई घटना स्थल

हत्या में पकड़ाए दोनों नाबालिग आरोपियों को पुलिस घटना स्थल पर ले गई। टीआई संजय मंडलोई के मुताबिक दोनों आरोपियों को सांवेर रोड से जहां गोली चलाई वहां तक ले जाया गया। जब दोनों आरोपियों को लेकर पुलिस पहुंची तो लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Leave a Comment